Wednesday, April 8, 2009

बाप रे .......इतने छेद


बाप रे .......इतने छेद ......जरा गिनना भाई कितने है.


शरीर में एक सुई भी चुभ जाए तो कितनी तकलीफ होती है। लेकिन शरीर छिदवाना 27 वर्षीय एलेन डेविड्सन का प्रिय शगल है। एलेन फिलहाल स्काटलैंड के एडिनबरा में रहती हैं। अब तक अपने शरीर को 6,005 बार छिदवा चुकी एलेन गिनीज बुक आफ व‌र्ल्ड रिका‌र्ड्स में नाम शामिल करवाने की तैयारी में हैं। लेकिन आश्चर्य इस बात का है कि डेविड्सन को शरीर छिदवाना पसंद नहीं है।

ब्राजील में पैदा हुई एलेन एक नर्स हैं। 2000 में उनके शरीर पर 462 छेद थे। इनमें 192 उनके चेहरे पर थे। नौ साल बाद एलेन के शरीर पर छह हजार छेद हो चुके हैं जिनमें से पंद्रह सौ से ज्यादा छेद अंतरंग हिस्से में हैं। एलेन के मुताबिक किसी भी रिकार्ड को तोड़ना एक असीम खुशी देता है। हालांकि मेरे परिवार को न टैटू पसंद हैं और न शरीर छिदवाना। लेकिन इसके बावजूद मैं खुश हूं। मैंने तय किया था कि मैं खुद को बदल लूंगी और यह मैंने कर दिखाया।

हालांकि डाक्टरों का कहना है कि ज्यादा शरीर छिदवाना जानलेवा भी हो सकता है। वहीं एक सुई के इस्तेमाल के कारण हेपेटाइटिस व एड्स जैसी घातक बीमारियां का खतरा भी बढ़ जाता है।

2 comments:

  1. इसे अन्धेरे मे देख लू तो डर ही जाऊ । हा हा हा ....

    ReplyDelete
  2. ऐसा शौक तो बड़ा खतरनाक है पर जब हौसला है तो कुछ भी मुश्किल नहीं ,और जैसा एलेन जानती ही है किसी भी रिकार्ड को तोड़ना एक असीम खुशी देता है. एलेन को ख़ुशी मिले .

    ReplyDelete